Wednesday, February 6, 2013

ट्राई ने टेलीकॉम ग्राहकों के लिए जारी किया नया नंबर

अगर आपको अपने टेलीकॉम ऑपरेटर से वैल्यू एडेड सर्विस को लेकर कोई दिक्कत है तो आप इसकी शिकायत कर सकते हैं। शिकायत दर्ज कराने के लिए टेलिकॉम रेगुलेटर ट्राई ने एक नया नंबर जारी किया है और ये नंबर है 155223। इस नंबर पर सभी टेलीकॉम ग्राहक शिकायत दर्ज करा सकेंगे। अब अगर कोई सर्विस प्रोवाइडर बिना पूछे कॉलिंग या इंटरनेट जैसी कोई वैल्यू एडेड सर्विस शुरू करता है तो उसको ग्राहक की शिकायत मिलने पर रिफंड देना होगा।
इसके लिए मोबाइल ग्राहक को वैल्यू एडेड सर्विस एक्टिवेट होने के 24 घंटे के अंदर शिकायत करनी होगी। लेकिन अगर आपने सर्विस एक्टिवेट होने के बाद इसका इस्तेमाल कर लिया तो उसका रिफंड नहीं मिलेगा। हालांकि कंपनी को ये सर्विस अगले 4 घंटे में बंद करनी होगी। ट्राई ने सभी टेलिकॉम ऑपरेटरों से ये जानकारी अपने ग्राहकों को देने के लिए कहा है। ये नंबर सर्विस इस महीने से शुरू भी हो गई है।

No comments:

Post a Comment